अभी सभी ग्रुप जॉइन करें
खबरें के लिए ग्रुप में जोड़ें Join Now
खबरें Telegram पर पाने के लिए जुड़े Join Now

Ayodhya event

अयोध्या में नवनिर्माण रामलाल की मंदिर के दौरान आरबीआई ने नई खबर जारी कर दी है सीधे ही खबर आ रही है कि आरबीआई ने कहा है कि 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और बीमा कंपनियों के साथ-साथ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक को आज दिन के बाद बंद करने की अनुमति दी गई है भारतीय रिजर्व बैंक ने राम मंदिर अयोध्या प्रतिष्ठा समारोह के संबंध में सोमवार को मुद्रा बाजार में अवकाश घोषणा कर दी गई है।

पर क्रम में लिखित 1881 के तहत 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश होगा

आरबीआई ने एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक और बीमा कंपनियां स्थित ग्रामीण बैंक को 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद किया जाएगा इसके पहले गुरुवार को कर्मचारी प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश के दौरान बताया गया है कि सरकारी कार्यकाल में अवकाश प्रतिष्ठान के तहत 2:30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेगा।

22 जनवरी सोमवार को अयोध्या में राम प्राण प्रतिष्ठा

सामने खबर निकल कर आई है कि एक अधिकारी ने बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सार्वजनिक स्थलों पर बड़ी स्क्रीन पर समारोह का सीधा प्रसारण करने की योजना को अंतिम रूप दिया गया है और इसका प्रसारण विभाग शहर प्रतिष्ठ टाइम्स स्क्वायर पर भी सीधा प्रसारित किया जाएगा।

51 इंच की कृष्ण शिला काले पत्थर की रामलाल की मूर्ति होगी

खबरों के मुताबिक हमें पता चला है कि रामलाल की मूर्ति 51 इंच की कृष्ण शिला काले पत्थर की मूर्ति होगी और इसको बाल सुलभ गुना से चुना गया है इसको और अच्छे सुशोभित करने के लिए मूर्ति के गर्भ में गर्भ स्थल पर भीतर कमल के आकार के मंच पर रखा गया है मंदिर पर पहुंचे दर्शकों के लिए काफी बढ़िया व्यवस्था की गई।

इसे भी पढ़े:-

Bullet Train in india: राम मंदिर के बाद अब बुलेट ट्रेन का निर्माण होगा भारत में, जाने कब से चलेगी बुलेट ट्रेन?

सिर्फ ₹5200 दीजिए और 336 km की धाकड़ रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल आज ही घर ले जाए..!

UP School Holidays: भयंकर ठंड के कारण 8वीं तक की सभी स्कूल हो गई फिर से बंद, DM ने दिया आदेश जानिए कब तक खुलेंगे, स्कूल..!

और पढ़े :-

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *